Books For You

Grow Outward, Grow Inword

मेनी लाइव्ज मेनी मास्टर्स – डॉ ब्रायन वीज


(कई जीवन, कई देवात्माएँ )
Hindi Translation of the International bestseller

‘Many Lives, Many Masters’ – Dr.Brian Weiss

एक मशहूर मनौवैज्ञानिक और उसकी युवा मरीज़ की पूर्वजन्म चिकित्सा की सच्ची कहानी, जिसने उन दोनों के जीवन को बदलकर रख दिया .

मनोचिकित्सक डॉ ब्रायन वीज एक युवा मरीज़ कैयरींन के साथ १८ महीने से के एक विशेष उपचार का अनुभव प्राप्त कर चुके है. कैयरींन बार-बार दिखाई देने वाले बुरे सपनो और गंभीर बैचेनी के दौरों का शिकार थी. जब उस पर पारंपरिक चिकित्सा पद्धति असफल हो गई, तो डॉ ब्रायन वीज सम्मोहन की और मुड़े और इसके बाद, जब कैयरींन ने अपने पुराने जीवनकालो के सदमो को दोहराया तो सामने आए खुलासे अचमित और सशंय पैदा करने वाले थे, आगे चलकर ये खुलासे ही उसकी समस्याओ के हल बने.

डॉ. वीज का संशय तब दूर हो गया जब कैयरींन दो जन्मो के बीच की अवस्था से मिलने वाले संदेशो की वाहक बनी, इन संदेशो में उनके अपने जीवन के बारे में भी आश्चर्यजनक खुलासे थे. कैयरींनने जीवन और मृत्यु के कई रहस्यों पर से पर्दा उठाया .

इस अचमित कर देने वाले  प्रकरण  ने कैयरींन और डॉ. वीज दोनों के जीवन को नाटकीय रूप से बदल कर रख दिया, और इसमें मन के रहस्यों के बारे मैं भी महत्वपूर्ण जानकारियां प्रदान की, साथ ही साथ मृत्यु के बाद जीवन की निरंतरता और हमारे वर्तमान व्यहार पर पूर्वजन्म के अनुभवों के प्रभाव को भी बताया.

About the Author:
डॉ ब्रायन वीज एक मनोचिकित्सक है जो मियामी,फ्लोरिडा में रहते है, और चिकित्सा अभ्यास करते है. यह कोलंबिया यूनिवर्सिटी और येल मेडिकल स्कुल से ग्रेजुएट  है, और मियामी के माउन्ट सिनाई मेडिकल सेंटर के मनोचिकित्सा विभाग के पूर्व प्रमुख है.

Advertisements

ફેબ્રુવારી 22, 2011 - Posted by | हिंदी पुस्तकें

હજુ સુધી કોઈ ટિપ્પણીઓ નથી.

પ્રતિસાદ આપો

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / બદલો )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / બદલો )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / બદલો )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / બદલો )

Connecting to %s

%d bloggers like this: